Saturday, 25 March 2017

भारत ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले चोथे टेस्ट मैच धर्मशाला मे भारत की जीत पक्की है

भारत ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले चोथे टेस्ट मैच धर्मशाला मे भारत की जीत पक्की है। हम आपके के लिए कुछ ऐसे आकडे लेकर जिससे भारत की जीत सम्भव नजर आ रही हैं। आइये नजर डालते हैं ईन आकडो पर-

भारत के ऑफ  स्पनीर गेदबाज रवीन्द्र जडेजा अब तक ईस सीरीज में  तीन मैचो मे 21 विकेट लेकर पहले स्थान पर है। जडेजा 7 विकेट पर मैच के ऐवरेज से विकेट लिए है जडेजा अगर चौथे टेस्ट मैच मे 7 विकेट चटकाते है तो भारत के लिए जीत सम्भव है।

गेदबाजी मे तीसरे स्थान पर रविन्द्रचन्द्र अश्वीन 17 विकेट  लेकर तीसरे पायदान पर है। अश्वीन ने 5/6 विकेट पर मैच के हीसाब से लिये है। अगर अश्वीन ने चौथै मैच में 5/6 विकेट लेने में कामयाब होते हैं तो भारत की जीत के लिए  सम्भावनाये बड जायेगी।

भारत की तरफ से तेज गेंदबाज  उमेश यादव तीन मैचो मे 12 विकेट लेकर पॉचवे स्थान पर है। उमेश यादव ने अब तक 4 विकेट पर मैच के ऐवरेज से विकेट लिये है। अगर यादव चौथै मैच में चार विकेट लेने में कामयाब होते हैं तो भारत की जीत मे उनका बहुत बडा  योगदान होगा।

भारत की तरफ से गेदबाजी मे ये तीनो गेदबाज जीत मे बहुत बडा योगदान होगा। आइये अब नजर डालते हैं भारत के बल्लेबाजो के आकडो पर-

भारत की तरफ से बल्लेबाजी मे दूसरे स्थान पर  पुजारा पुजारा तीन मैचो मे पॉच ईनिग मे 348 रन बनाये  है। पुजारा ने 69.6 के ऐवरेज से रन बनाये है। भारत की जीत मे पुजारा का बहुत महत्वपूर्ण भूमिका होगी।

भारत की तरफ से  लोकेश राहुल बल्लेबाजी मे पॉच ईनिग मे 56.4 के ऐवरेज 282 रन बनाये है। भारत की जीत में राहुल का सबसे बड़ा योगदान होगा।

भारत की तरफ से रिध्दिमान साहा तीन मैचो मे 35.8 कि ऐवरेज से 143 रन बनाकर सातवे स्थान पर भी है। भारत की जीत मै साहा का भी योगदान रहैग।

भारत के इन आकडो से जीत नजर आ रही हैं।उम्मीद है कि भारत चौथे मैच में जीत हासिल करे।

No comments:

Post a Comment